SL vs BAN, T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया

SL vs BAN, T20 World Cup 2024: रिशाद हुसैन के शानदार स्पेल और तौहीद ह्रदय की तेज पारी की बदौलत बांग्लादेश ने शनिवार को टी20 विश्व कप 2024 के कम स्कोर वाले मैच में श्रीलंका पर दो विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। ​​125 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश को शुरुआती झटके लगे, लेकिन ह्रदय के 20 गेंदों पर 40 रनों की पारी ने उन्हें मुकाबले में वापस ला दिया। लिटन दास ने भी महत्वपूर्ण 36 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए तेज गेंदबाज नुवान तुषारा ने शानदार चार विकेट लिए। मैच में पहले हुसैन और मुस्तफिजुर रहमान ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने दो विकेट लिए।

बांग्लादेश ने श्रीलंका को दो विकेट से हराया: ICC T20 विश्व कप 2024

टी20 विश्व कप 2024 का 15वां मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच डलास में खेला गया। रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को दो विकेट से हराकर 125 रनों का लक्ष्य एक ओवर शेष रहते हासिल कर लिया।

बांग्लादेश की रोमांचक जीत:(Thrilling win for Bangladesh)

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच प्रतिद्वंद्विता ने शनिवार को चल रहे टी20 विश्व कप में ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में श्रीलंका पर रोमांचक दो विकेट की जीत दर्ज की।

रोमांचक मैच की गतिशीलता:(Exciting match dynamics)

यह मैच भावनाओं का रोलरकोस्टर था, जिसमें गति के उतार-चढ़ाव ने प्रशंसकों को पूरे समय अपनी सीटों पर बांधे रखा।

श्रीलंका की पारी:(Sri Lanka innings)

बांग्लादेश ने प्रभावी गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका को 124/9 के मामूली स्कोर पर रोक दिया।

बांग्लादेश के लिए शुरुआती झटका:(Early setback for Bangladesh)

जवाब में, बांग्लादेश को शुरुआती झटका लगा, क्योंकि नुवान तुषारा और धनंजय डी सिल्वा ने तेजी से रन बनाए, जिससे टाइगर्स का स्कोर 28/3 हो गया।

click here – anuj rawat IPL : Career, Net Worth, News, Education And Family

महत्वपूर्ण साझेदारी:(Significant partnerships)

इसके बाद लिटन दास और तौहीद हृदॉय ने 63 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करके पारी को संभाला और स्कोर को 91/4 पर पहुंचाकर बांग्लादेश को नियंत्रण में ला दिया।

श्रीलंका की वापसी:(Return of Sri Lanka)

हालांकि, श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन करके अपनी टीम की उम्मीदों को फिर से जगा दिया। हसरंगा ने दोनों सेट बल्लेबाजों को आउट किया, जिसमें हृदॉय भी शामिल थे, जिन्होंने 11वें ओवर में लगातार तीन छक्के लगाकर स्कोरबोर्ड पर दबाव कम किया था।

दबाव बनाना और ढह जाना:(Building Pressure and Collapse)

लिटन दास के हसरंगा की चतुराईपूर्ण विविधताओं के सामने आउट होने से दबाव फिर से बढ़ गया। बांग्लादेश का मध्यक्रम ढहने लगा, अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन को मथीशा पथिराना ने आउट कर दिया। 18वें ओवर में तुषारा के लगातार दो विकेटों ने खेल को श्रीलंका के पक्ष में झुका दिया।

नाटकीय अंत:(Dramatic Finish)

अंतिम दो ओवरों में 11 रन चाहिए थे, दासुन शनाका को अंतिम से पहले का ओवर दिया गया। हालांकि, महमूदुल्लाह के पहले गेंद पर लगाए गए शांतचित्त छक्के ने एक बार फिर से मैच का रुख बदल दिया। इसके बाद उन्होंने आखिरी गेंद पर विजयी रन बनाए, जिससे बांग्लादेश की नाटकीय दो विकेट से जीत सुनिश्चित हो गई।

गेंदबाजी का कमाल:(Bowling Brilliance)

इससे पहले, बांग्लादेश के पहले गेंदबाजी करने के फैसले का फायदा तब हुआ, जब मुस्तफिजुर रहमान और रिशाद हुसैन ने श्रीलंका की बल्लेबाजी लाइनअप को तहस-नहस कर दिया, दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए और उन्हें 124/9 पर रोक दिया। अन्यथा चुनौतीपूर्ण पारी में श्रीलंका के लिए पथुम निसांका की 28 गेंदों पर खेली गई 47 रन की जुझारू पारी ही एकमात्र आकर्षण रही।

click here – afghanistan winning t20 world cup 2024: अफ़ग़ानिस्तान 2024 टी20 विश्व कप जीतेगा

Leave a Comment